Quote :

किसी भी व्यक्ति की वास्तविक स्थिति का ज्ञान उसके आचरण से होता हैं।

International

गाजा में अगले माह अस्थाई युद्धविराम संभव, इजराइली प्रतिनिधिमंडल समझाते के लिए आज पहुंच रहा है कतर

Date : 26-Feb-2024

 दोहा, 26 फरवरी । इजराइली प्रतिनिधिमंडल के आज कतर पहुंचने की संभावना है। इस प्रतिनिधिमंडल को कतर में हमास के साथ अस्थाई संघर्ष विराम और गाजा में रखे गए कुछ बंधकों की रिहाई के लिए नए समझौते के सिरे चढ़ने की आस है।

अमेरिकी समाचार द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक इजराइली अधिकारी ने यह जानकारी दी है। इससे पहले शुक्रवार को पेरिस में इजराइली प्रतिनिधिमंडल और अमेरिका, कतर और मिस्र के मध्यस्थों के बीच वार्ता हो चुकी है। इस अधिकारी के अनुसार इजराइल का प्रतिनिधिमंडल इस समझौते की बुनियादी रूपरेखा पर सहमत हो गया है। इसमें छह सप्ताह का संघर्ष विराम और इजराइल में रखे गए फिलिस्तीनी कैदियों के लिए लगभग 40 बंधकों की अदला-बदली शामिल होगी।

रिपोर्ट के अनुसार, इजराइली अधिकारी ने कहा है इजराइल कैबिनेट ने शनिवार रात व्यापक शर्तों को मंजूरी दी। इसका लक्ष्य मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान में 10 मार्च के आसपास समझौता करना है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार हमास के प्रतिनिधि पेरिस बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। इसलिए यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि उसे समझौता मंजूर होगा या नहीं। इस बीच तेल अवीव में इजराइल पुलिस ने कहा कि उन्होंने शनिवार रात प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प के बीच 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को हटाने और बंधकों की वापसी की मांग कर रहे थे।

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement