Quote :

“समर्पण के साथ किया गया हर कार्य सफल होता है” - अज्ञात

Science & Technology

सिर्फ ChatGPTही नहीं, Apple iOS 18 अपडेट के साथ iPhones में Gemini AI ला सकता है

Date : 09-Jul-2024

 एप्पल ने पिछले महीने WWDC 2024 में OpenAIके साथ अपने समझौते की पुष्टि की थी और जल्द ही वह iPhones के लिए Google के साथ Gemini AI पर हस्ताक्षर कर सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, Apple इस साल iOS 18 के लिए Google के Gemini AI के साथ ChatGPTभी जोड़ेगा। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह OpenAIके साथ साझेदारी करेगी और ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ChatGPT, एक AI चैटबॉट जोड़ेगी। Apple ने यह भी खुलासा किया कि वे खुद को केवल ChatGPTतक सीमित नहीं रखेंगे और जल्द ही ऑपरेटिंग सिस्टम के अन्य संस्करणों में अन्य चैटबॉट के लिए और विकल्प लाएंगे।

 

ब्लूमबर्ग के अनुसार, Google के जेमिनी AI को iOS 18 के साथ भी एकीकृत किया जाएगा, जिसे इस साल के अंत में रोल आउट किया जाएगा। इसके अलावा, टेक दिग्गज अपने स्मार्टफ़ोन में एंथ्रोपिक के क्लाउड AI को भी पेश कर सकता है। रिपोर्ट से पता चला है कि अगर समय सही रहा, तो Apple इंटेलिजेंस के पूरी तरह से रोल आउट होने तक Apple जेमिनी और चैटGPT दोनों की पेशकश कर सकता है।

 

विशेष रूप से, कुछ रिपोर्ट्स में सुझाव दिया गया था कि iPhone निर्माता 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत तक कुछ AI सुविधाओं में देरी कर सकते हैं। 2024 के अंत तक देरी से आने वाली ये AI सुविधाएँ मेल ऐप और Xcodeके लिए स्विफ्ट असिस्ट में शामिल की जाएंगी। यह भी पाया गया है कि सिरी की अधिकांश AI सुविधाएँ 2025 में ही उपलब्ध होंगी। रिपोर्ट ने यह भी पुष्टि की है कि Apple कभी भी मेटा के लामा 3 को iOS 18 में एकीकृत करने के लिए बातचीत नहीं कर रहा था, जबकि कई रिपोर्ट्स में ऐसा ही सुझाव दिया गया था।

 

इसके अतिरिक्त, यह पाया गया है कि यूएस-आधारित टेक दिग्गज ने भविष्य में अपने AI टूल और सुविधाओं के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश करने की योजना बनाई है। शुरुआत में, Apple ने iOS 18-समर्थित उपकरणों पर इन उपकरणों और सुविधाओं को मुफ़्त में देने की योजना बनाई है। हालाँकि, बाद में, वे इनके लिए शुल्क लेंगे क्योंकि उनके पास Apple पर उपलब्ध इन AI सुविधाओं का मुद्रीकरण करने की दीर्घकालिक योजना है।

 

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement