Quote :

किसी भी व्यक्ति की वास्तविक स्थिति का ज्ञान उसके आचरण से होता हैं।

National

विकसित भारत के लिए भाजपा का दृष्टिकोण इंडी गठबंधन की परिवार केंद्रित राजनीति के विपरीत : प्रधानमंत्री

Date : 27-Feb-2024

 तिरुपुर/नई दिल्ली, 27 फरवरी । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि विकसित भारत के लिए भाजपा का दृष्टिकोण इंडी गठबंधन की परिवार केंद्रित राजनीति के विपरीत है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु लोकसभा चुनाव में विकास की राजनीति का सबसे जीवंत केंद्र बनने जा रहा है।



तमिलनाडु के तिरुपुर में भाजपा की एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत तमिलनाडु के लोगों को धन्यवाद देते हुए की और कहा कि आप सभी के बीच रहना बहुत खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु का यह कोंगु क्षेत्र कई मायनों में भारत की विकास कहानी का प्रतिनिधित्व करता है। यह भारत के सबसे जीवंत कपड़ा और उद्योग केंद्रों में से एक है। यह हमारे देश की पवन ऊर्जा क्षमता में भी योगदान देता है। यह क्षेत्र अपनी उद्यमशीलता की भावना के लिए भी जाना जाता है। हमारे जोखिम लेने वाले उद्यमी और एमएसएमई हमें सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनाने में भूमिका निभाते हैं।



तमिलनाडु को पीछे धकेलने वाली कांग्रेस और इंडी गठबंधन के इरादों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “जो विपक्षी दल वर्तमान में तमिलनाडु पर हावी हैं, वे तमिलनाडु को कभी विकसित नहीं होने देंगे। हजारों करोड़ के रक्षा सौदे करने वाली कांग्रेस ने क्या कभी तमिलनाडु में रक्षा गलियारे बनाने की इजाजत दी? आज जब देश रक्षा क्षेत्र में कई गुना निर्यात कर रहा है, युवाओं को रोजगार दे रहा है, तो क्या कांग्रेस ऐसा होने देती? हमने कपड़ा उद्योग के लिए पीएलआई योजना शुरू की है। परिणामस्वरूप, लगभग 20,000 करोड़ के निवेश प्रस्ताव सामने आये हैं। करीब 2 लाख करोड़ के टर्नओवर की उम्मीद है।”



तमिलनाडु में मोदी ने दिग्गज नेताओं एमजीआर और जयललिता का जिक्र करते हुए कहा कि डीएमके की वंशवाद की राजनीति दिवंगत एम जी रामचंद्रन (एमजीआर) का अपमान है। उन्होंने कहा कि एमजीआर ने वंशवाद (राजनीति) की परंपरा को तोड़ा था और सुशासन की परंपरा शुरू की थी। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के लिए काम किया और इसीलिए महिलाएं उनका बहुत सम्मान करती थीं। हालांकि, डीएमके सरकार की वजह से जो राजनीति हो रही है, वह एमजीआर का अपमान है। एमजीआर के बाद अगर कोई था तो वह जे जयललिता थीं, जिन्होंने अपना पूरा जीवन जनहित के लिए समर्पित कर दिया।



प्रधानमंत्री ने इंडी गठबंधन के वोट बैंक और परिवार की राजनीति के खेल को रेखांकित करते हुए कहा कि भाजपा अपने तीसरे कार्यकाल में भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की बात कर रही है। उधर, इंडी गठबंधन के बैनर तले एकजुट लोग हैं, जो पूरी तरह से मोदी के प्रति नफरत से भरे हुए हैं। क्या आपने कभी उनकी किसी पार्टी को विकास, अर्थव्यवस्था, उद्योग या शिक्षा के बारे में बात करते सुना है? उनकी एकमात्र चिंता यह है कि वे अपने पारिवारिक व्यवसाय को कैसे चालू रखें। अपने परिवारों को बढ़ावा देकर उन्होंने तमिलनाडु के हर युवा के विकास में बाधा डाली है।



प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्होंने दशकों तक तमिलनाडु को लूटा, वे अब भाजपा की बढ़ती ताकत से घबरा गए हैं। वे झूठ बोलकर, लोगों को बांटकर और उनके बीच झगड़े पैदा करके अपनी सीटें बचाना चाहते हैं। हालांकि, तमिलनाडु के लोग न केवल शुद्ध दिल वाले हैं, बल्कि बुद्धिमान भी हैं। उनकी सच्चाई सामने आ गयी है। उनका असली रंग सामने आ गया है, इसीलिए अब तमिलनाडु के लोगों का भाजपा पर भरोसा बना हुआ है।



भाजपा सरकार द्वारा की गई परिवर्तनकारी पहलों पर प्रकाश डालते हुए प्रधानमंत्री ने प्रत्येक नागरिक के लिए 'मोदी गारंटी', मुफ्त अनाज, धूम्रपान मुक्त घर और ग्रामीण परिवारों के लिए आवास सुनिश्चित करने पर जोर दिया। उन्होंने गरीबों और हाशिये पर पड़े लोगों के कल्याण के लिए सरकार की अटूट प्रतिबद्धता दोहराई, जिसका उदाहरण पीएलआई योजना और मुद्रा ऋण जैसी पहल है। उन्होंने कहा, “पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने तमिलनाडु में विकास परियोजनाओं के लिए पहले की तुलना में काफी अधिक धन आवंटित किया है। याद रखें, डीएमके और कांग्रेस लंबे समय से सहयोगी रहे हैं।”

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement