Quote :

किसी भी व्यक्ति की वास्तविक स्थिति का ज्ञान उसके आचरण से होता हैं।

International

नेपाल के विदेशमंत्री रामलला के दर्शन करने आज जाएंगे अयोध्या

Date : 24-Feb-2024

 काठमांडू, 24 फरवरी। नेपाल के विदेशमंत्री एनपी साउद भगवान रामलला के दर्शन करने के लिए आज (शनिवार) भारत की राजधानी नई दिल्ली से अयोध्या जाएंगे। रायसीना डायलॉग में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे साउद तीन दिन की भारत यात्रा के आखिर में दोपहर अयोध्या पहुंचेंगे। उनके साथ उनकी पत्नी भी होंगी।

विदेशमंत्री सुबह 11 बजे दिल्ली से प्रस्थान कर दोपहर करीब 12 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। महर्षि वाल्मीकि अन्तरराष्ट्रिय विमानस्थल पर उत्तर प्रदेश के मंत्री व वरिष्ठ अधिकारी उनका स्वागत करेंगे। यहां से वह सीधे राम मंदिर के लिए रवाना होंगे। अपनी पत्नी ज्योत्सना साउद के साथ वह विशेष पूजा करेंगे। वह नेपाल की जनता की तरफ से रामलला के चरणों में पांच प्रकार के चन्द्राभूषण अर्पण करेंगे। इन आभूषणों में पैजनिया, कड़ा, धनुष, गदा और गले का हार शामिल हैं। साउद नेपाल के पहले मंत्री होंगे जो अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे।

वह अयोध्या में सरयू तट पर होने वाली संध्या आरती में भी सहभागी होंगे। हनुमानगढ़ी भी जाएंगे। वह अयोध्या के नेपाली मंदिर का भी अवलोकन करेंगे। नेपाल के विदेशमंत्री ने भारत के विदेशमंत्री डॉ एस. जयशंकर से शुक्रवार देरशाम मुलाकात की थी।

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement