Quote :

“समर्पण के साथ किया गया हर कार्य सफल होता है” - अज्ञात

Science & Technology

Google Pixel 9 विंडोज 11 रिकॉल-लाइक AI फीचर के साथ लॉन्च हो सकता है

Date : 11-Jul-2024

 

गूगल माइक्रोसॉफ्ट की गलतियों से सीख लेकर पिक्सल यूजर्स के लिए अपना खुद का एआई फीचर पेश करने के लिए तैयार है जो कम डरावना है। रिपोर्ट्स का कहना है कि पिक्सल 9 सीरीज एआई फीचर के साथ आने वाली इसकी पहली लाइनअप होगी। और इनमें से एक फीचर का नाम पिक्सल स्क्रीनशॉट होगा जो लाइब्रेरी के रूप में इमेज से डिटेल कैप्चर करेगा जो बाद में मददगार हो सकता है।

पिक्सेल 9 सीरीज़ में ऑन-डिवाइस AI प्रोसेसिंग की सुविधा दी जा सकती है, इसलिए इस तरह की सुविधाएँ लोगों को इस बारे में कम चिंता करने में मदद कर सकती हैं कि Google क्या पढ़ सकता है। यह विंडोज 11 पर माइक्रोसॉफ्ट के रिकॉल से एक बड़ा बदलाव है जो अनिवार्य रूप से पीसी पर आपकी सभी गतिविधियों को कैप्चर कर सकता है और ज़रूरत पड़ने पर डेटा की निगरानी करने में आपकी मदद कर सकता है। हालाँकि, इसे लाने के लिए कंपनी की आलोचना भी हुई, जिसके बारे में एलन मस्क ने कहा कि यह उन्हें ब्लैक मिरर एपिसोड की याद दिलाता है, जो लोकप्रिय विज्ञान-फाई डायस्टोपियन सीरीज़ है। Microsoft को स्पष्ट समयसीमा दिए बिना इसकी रिलीज़ को वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा, लेकिन Google अगले महीने अपने फीचर के साथ आगे बढ़ेगा।


पिक्सेल स्क्रीनशॉट – यह कैसे काम करेगा

इस AI टूल के बारे में विवरण एंड्रॉइड अथॉरिटी द्वारा उल्लेखित किया गया है, जो दावा करता है कि गूगल इन स्क्रीनशॉट को डिफ़ॉल्ट रूप से नहीं लेगा और इन छवियों को कैप्चर करने के लिए मैन्युअल सहायता की आवश्यकता होगी।

इस सुविधा के लिए पिक्सेल डिवाइस पर मीडिया लाइब्रेरी तक पहुंच की आवश्यकता होगी और गूगल ने कथित तौर पर आश्वासन दिया है कि डिवाइस पर डेटा प्रोसेसिंग की जाएगी।

इन स्क्रीनशॉट से प्राप्त विवरणों में चित्र, पाठ, मेटाडेटा और AI-जनरेटेड सामग्री भी शामिल है। Google इस भारी काम को करने के लिए मोबाइल-केंद्रित जेमिनी नैनो AI मॉडल पर निर्भर रहने की संभावना है। हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि Google इसे कैसे पूरा करता है और क्या कंपनी वास्तव में इन गोपनीयता दावों को सच साबित करके अपनी बात पर खरी उतर पाती है।

गूगल अपने AI पुश और नई पिक्सेल 9 सीरीज़ के बारे में सभी विवरण इस साल अगस्त में लॉन्च करेगा, जो आश्चर्यजनक रूप से आश्चर्यजनक है। गूगल पहले लॉन्च करके Apple के AI थंडर को चुराने की योजना बना सकता है, लेकिन सैमसंग दोनों को पीछे छोड़ सकता है क्योंकि नए गैलेक्सी AI-संचालित फोल्डेबल अगले सप्ताह की शुरुआत में लॉन्च हो रहे हैं।

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement