Quote :

सत्य से कीर्ति प्राप्त की जाती है और सहयोग से मित्र बनाए जाते हैं -कौटिल्य अर्थशास्त्र

National

अमर्यादित टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी पर हो कार्रवाईः विपक्ष

Date : 22-Sep-2023

 नई दिल्ली, 22 सितंबर । विपक्ष ने अमर्यादित टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी पर कार्रवाई की मांग की है। बिधूड़ी ने लोकसभा में गुरुवार को बसपा सदस्य दानिश अली के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की थी। दूसरी ओर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बिधूड़ी को उनके बयान के लिए फटकार लगाई है।

लोकसभा में चन्द्रयान-3 मिशन पर चर्चा के दौरान रात करीब 11 बजे भाजपा सदस्य रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली के द्वारा टोके जाने पर उनके खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की थी। इस दौरान चेयर पर कुडिकुन्नील सुरेश थे। उन्होंने इन शब्दों को सदन की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा अध्यक्ष ने बिधूड़ी से बात की है और उन्हें उनके बयान के लिए फटकार लगाई है। दूसरी ओर विपक्ष बिधूड़ी के बयान को लेकर उनपर कार्रवाई की मांग कर रहा है।

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने शुक्रवार को कहा कि इस तरह की असंसदीय भाषा साथी सांसद के लिए आजतक नहीं सुनी गई। वो भी नई संसद में कार्यवाही के दौरान कही गई। बिधूड़ी पर कार्रवाई होनी चाहिए।

रमेश बिधूड़ी के बयान पर विपक्ष की ओर से आपत्ति जताए जाने पर गुरुवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने खेद प्रगट किया था। उन्होंने कहा था कि वे अशब्दों को नहीं सुन पाए, लेकिन बिधूड़ी ने ऐसा कुछ कहा है तो उसे कार्यवाही से हटा दिया जाए। इसके बाद उन्होंने बिधूड़ी के अपशब्दों के प्रयोग पर खेद प्रगट किया।

बिधूड़ी का बयान सोशल मीडिया पर गुरुवार वायरल हो रहा है। कई सांसदों ने इसे ट्वीट कर इस पर सवाल उठाया। उनपर कार्रवाई की मांग की जा रही है।
 

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement