Quote :

आपकी सफलता का रहस्य आपके दैनिक कार्यक्रम से निर्धारित होता है - जॉन सी. मैक्सवेल

National

प. बंगाल के शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार केस में ईडी ने कालीघाट वाले काकू को गिरफ्तार किया

Date : 31-May-2023

 कोलकाता, 31 मई । पश्चिम बंगाल के चर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार केस में लंबी पूछताछ के बाद केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुजष कृष्ण भद्र को मंगलवार रात 12 बजे गिरफ्तार कर लिया। भद्र को राजनीतिक गलियारों में कालीघाट वाले काकू के नाम से जाना जाता है।

काकू मंगलवार सुबह करीब 11:00 बजे एजेंसी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थिति दफ्तर में पूछताछ के लिए गए थे। दफ्तर में प्रवेश करने पर उनसे पूछा गया था कि क्या आपको डर लग रहा है। उन्होंने कहा था कि जब मैं बाहर निकलूंगा तो मेरा आत्मविश्वास देख लीजिएगा। और आधीरात खबर आई कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस गिरफ्तारी पर भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर कहा है कि कानून के लंबे हाथ धीरे-धीरे मास्टरमाइंड तक पहुंच रहे हैं। काकू के बाद बारी सरगना की है। ट्वीट में अधिकारी ने भद्र से संबंधित एक दस्तावेज अपलोड किया है।

तृणमूल कांग्रेस ने भी बयान जारी किया है। प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा है कि कांग्रेस छोड़कर तृणमूल में वायरन विश्वास के शामिल होने के बाद से बदला लेने के लिए यह खेल हुआ है। सुजय की गिरफ्तारी से भाजपा, माकपा और कांग्रेस खुश हैं। यह इसी बात का संकेत है कि तीनों पार्टियों के गठबंधन को खुश होने का मौका मिल गया है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने चार मई को काकू के अलीपुर स्थित फ्लैट में छापा मारा था। इसके बाद ईडी ने 20 मई को छापा मारा था। इस केस में गिरफ्तार मुख्य बिचौलियों में से एक ने तृणमूल नेता कुंतल घोष, तापस मंडल और अन्य ने काकू की अहम भूमिका का खुलासा किया था। इस केस में कथित रूप से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी की भूमिका की भी एजेंसियां जांच कर रही हैं ।

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement