Quote :

किसी भी व्यक्ति की वास्तविक स्थिति का ज्ञान उसके आचरण से होता हैं।

Art & Music

महाराष्ट्र भूषण सम्मान मिलने पर अशोक सराफ ने व्यक्त की अपनी भावनाएं

Date : 24-Feb-2024

 लोकप्रिय और दिग्गज अभिनेता अशोक सराफ को मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष 2023 के प्रतिष्ठित महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार मुंबई के वर्ली में आयोजित 57वें राज्य फिल्म पुरस्कार समारोह में प्रदान किया गया। महाराष्ट्र भूषण सम्मान पाने के बाद अशोक सराफ ने मंच पर भावनाएं व्यक्त कीं।



महाराष्ट्र भूषण अशोक सराफ ने कहा, 'मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, सुधीर मुनगंटीवार, दीपक केसकर, मनीषा कायंदे को सलाम करता हूं। मुझे सबसे ज्यादा खुशी है कि आपने मुझे आज महाराष्ट्र का सबसे बड़ा और नंबर वन पुरस्कार दिया है। महाराष्ट्र, जहां मेरा जन्म हुआ, जो मेरी मातृभूमि है, इससे बड़ी कोई बात नहीं कि आज यहां मेरा अभिनंदन किया जाए। मैं इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को दिल से सलाम करता हूं। क्योंकि पहले भी यह पुरस्कार प्राप्त कर चुके लोगों की सूची इतनी लंबी है कि मैं इसमें शामिल होना कभी नहीं भूलूंगा।'



फिल्म उद्योग में अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए अशोक सराफ ने कहा, 'अगर हम समग्र रूप से मेरी यात्रा के बारे में बात करते हैं तो यह लगभग 50 वर्षों का करियर है। अब तो मुझे सबकुछ याद भी नहीं। लेकिन, जिन लोगों ने इस पूरे सफर में मेरी मदद की। चाहे वह निर्देशक हों या मेरे साथ काम करने वाले छोटे कर्मचारी, तकनीशियन, उन सभी ने बिना जाने ही हमेशा मेरी मदद की है। यदि उनका निरंतर सहयोग न मिला होता तो मैं आज इस पद पर न पहुँच पाता। आखिरकार आप मेरे दर्शक हैं। आप दर्शकों के सामने कुछ भी प्रस्तुत नहीं कर सकते। हमें प्रदर्शन करते समय हमेशा हर चीज के प्रति सचेत रहना होगा।"



'एक कलाकार के लिए दर्शक ही सबसे बड़े होते हैं। आप तारीफ करने नहीं आओगे तो हम क्या करेंगे? मुझे नहीं पता कि मैं आपके उपकार का बदला कब चुकाऊंगा। मैं आपका एहसान चुका भी नहीं पाऊंगा। आपके प्रति मेरा प्यार हमेशा बना रहेगा। मुझे इतना सम्मान देने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।' यह बात अशोक सराफ ने व्यक्त की।

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement