एप्पल ने शुक्रवार को घोषणा की कि भारत में उसका पांचवां रिटेल आउटलेट 11 दिसंबर को नोएडा में खुलेगा।
नया आउटलेट, एप्पल नोएडा, डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया के अंदर स्थित होगा और ग्राहकों को एप्पल उत्पादों को देखने, विशेषज्ञ सहायता प्राप्त करने और ब्रांड की सेवाओं का प्रत्यक्ष अनुभव करने के लिए एक समर्पित स्थान प्रदान करेगा।
इससे पहले, कंपनी ने स्टोर बैरिकेड का अनावरण किया, जिसमें मोर के पंखों से प्रेरित एक रंगीन डिज़ाइन प्रदर्शित किया गया था – जो भारत के गौरव और रचनात्मकता का प्रतीक है। हाल ही में बेंगVVलुरु में एप्पल हेब्बल और पुणे में एप्पल कोरेगांव पार्क के उद्घाटन के दौरान भी इसी थीम का इस्तेमाल किया गया था, जो अपने रिटेल अनुभव के माध्यम से आधुनिक भारत का जश्न मनाने के एप्पल के प्रयास को दर्शाता है।
स्टोर में ऐप्पल के नवीनतम डिवाइस प्रदर्शित होंगे, जिनमें iPhone 17 लाइनअप, M5-संचालित iPad Pro और 14-इंच MacBook Pro शामिल हैं। ग्राहकों को व्यक्तिगत सहायता के लिए ऐप्पल विशेषज्ञों, क्रिएटिव, जीनियस और बिज़नेस टीमों तक भी पहुँच प्राप्त होगी।
आगंतुक 'टुडे एट एप्पल' सत्रों में शामिल हो सकते हैं, जिनमें फ़ोटोग्राफ़ी, संगीत, कला और कोडिंग पर मुफ़्त कार्यशालाएँ शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि उसका खुदरा नेटवर्क ऐप्पल स्टोर ऑनलाइन, वीडियो पर विशेषज्ञ के साथ खरीदारी और ऐप्पल स्टोर ऐप के ज़रिए जुड़ने के और भी व्यक्तिगत तरीके प्रदान करता रहेगा।
एप्पल ने अप्रैल 2023 में मुंबई के बीकेसी और दिल्ली के साकेत में अपने पहले दो स्टोर खोलकर भारत में अपना खुदरा कारोबार शुरू किया। अपने पहले वर्ष में, दोनों आउटलेट्स ने संयुक्त रूप से लगभग 800 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया, जिसमें साकेत स्टोर का योगदान कुल बिक्री में लगभग 60 प्रतिशत था।
कंपनी भारत में अपनी सेवाओं का विस्तार कर रही है, तथा नई एप्पलकेयर+ योजनाएं पेश कर रही है, जिनमें अब आईफोन के लिए चोरी और हानि कवरेज भी शामिल है।
