Quote :

“समर्पण के साथ किया गया हर कार्य सफल होता है” - अज्ञात

International

संयुक्त राष्ट्र के 78वें सत्र में भाग लेंगे कंबोडिया के प्रधानमंत्री

Date : 22-Sep-2023

 कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन मानेट संयुक्त राष्ट्र महासभा के 78वें सत्र में भाग लेने के लिए गुरुवार सुबह अमेरिका के न्यूर्याक के लिए रवाना हुए। प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने बताया कि आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार श्री हुन मानेट शुक्रवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 78वें सत्र को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री की प्रवक्ता इकाई के प्रमुख मीस सोफॉर्न ने प्रस्थान से पहले संवाददाताओं से कहा, उनका भाषण तीन प्रमुख आयामों पर केंद्रित होगा, अर्थात् वैश्विक संदर्भ, कंबोडिया की सामाजिक-आर्थिक प्रगति, और सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) परिवर्तनकारी कार्यों के प्रति कंबोडिया की प्रतिबद्धता। उन्होंने कहा कि सत्र से इतर, कंबोडियाई नेता अपने न्यूयॉर्क प्रवास के दौरान संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और विभिन्न देशों के गणमान्य व्यक्तियों के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि श्री हुन 25 सितंबर को स्वदेश लौट आयेंगे।

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा का 78वां सत्र में 19-26 सितंबर को विश्वास बहाली औरवैश्विक एकजुटता को पुनः स्थापित करना: सभी के लिए शांति, समृद्धि, प्रगति और स्थिरता की दिशा में 2030 एजेंडा और इसके सतत विकास लक्ष्यों पर कार्रवाई में तेजी लाने विषय पर बैठक होगी है।

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement