Quote :

आपकी सफलता का रहस्य आपके दैनिक कार्यक्रम से निर्धारित होता है - जॉन सी. मैक्सवेल

Art & Music

अजय देवगन की 'मैदान' की रिलीज पर मैसूर कोर्ट ने लगाई रोक, फिल्म पर कहानी चुराने आरोप लगा

Date : 12-Apr-2024

 बहुप्रतीक्षित और बहुचर्चित फिल्म ‘मैदान’ ईद के मौके पर 11 अप्रैल को हर जगह रिलीज होने वाली थी लेकिन ये फिल्म रिलीज नहीं हो पाई है। बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन मुख्य भूमिका वाली फिल्म का दर्शक इंतज़ार कर रहे थे। एक बार फिर मैदान की रिलीज डेट टालने के पीछे की वजह भी सामने आ गई है।



मैसूर कोर्ट ने ‘मैदान’ की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी है और फिल्म को रिलीज न करने का आदेश दिया है। लेखक अनिल कुमार ने मेकर्स पर मैदान फिल्म की कहानी चुराने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस संबंध में मैसूर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट ने मैदान फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने का आदेश दिया है। 2010 में, उन्होंने 1950 फीफा विश्व कप से भारतीय फुटबॉल टीम के बाहर होने पर एक कहानी लिखी।

अनिल कुमार ने दावा किया है कि उन्होंने कहानी को मुंबई स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन के साथ पदंडुका के रूप में पंजीकृत किया था। साथ ही मैदान के असिस्टेंट डायरेक्टर सुखदास सूर्यवंशी ने भी 2019 में उनसे कहानी पर चर्चा की थी। अनिल कुमार ने कहा कि सुखदास ने अनिल कुमार से यह भी कहा कि वह आमिर खान से मिलेंगे।



एक इंटरव्यू में अनिल कुमार ने कहा, “मैंने 2010 में कहानी लिखना शुरू किया था। फिर 2018 में मैंने इसके बारे में लिंक्डइन पर भी पोस्ट किया। उसके बाद सुखदास सूर्यवंशी ने मुझसे संपर्क किया। उन्होंने मुझे मुंबई बुलाया और स्क्रिप्ट लाने को कहा, मेरे पास पूरी चैट हिस्ट्री है। उन्होंने मुझसे कहा कि वह मेरी मुलाकात आमिर खान से कराएंगे, लेकिन कुछ कारणों से मैं उनसे नहीं मिल सका। मैंने उन्हें कहानी दी और इसे स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन के साथ रजिस्टर कराया। सुखदास सूर्यवंशी मैदान में सहायक निर्देशक बने थे।



अजय देवगन की ‘मैदान’ भारतीय फुटबॉल कोच सैयद रहीम के जीवन पर आधारित है। यह फिल्म अमित शर्मा द्वारा निर्देशित और बोनी कपूर द्वारा निर्मित है। इस फिल्म में अजय देवगन के साथ प्रियामणि, गजराज राव, रुद्रनील घोष मुख्य भूमिका में हैं।

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement