Quote :

सत्य से कीर्ति प्राप्त की जाती है और सहयोग से मित्र बनाए जाते हैं -कौटिल्य अर्थशास्त्र

International

हिंदुओं को जान का खतरा बताकर हिंदू फोरम कनाडा ने सरकार से मांगी सुरक्षा, लिखा पत्र

Date : 21-Sep-2023

 ओट्टावा, 21 सितंबर । कनाडा में हिंदुओं के सिर पर जान का खतरा मंडरा रहा है। हिंदू फोरम कनाडा ने सरकार से हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।

जून माह में अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा भारत पर आरोप लगाए जाने के बाद कनाडा में रह रहे भारतीय भी चिंतित हैं। रही सही कसर भारत में आतंकवादी के रूप में चिह्नित गुरपतवंत पन्नू ने हिंदुओं को देश छोड़कर जाने की धमकी देकर पूरी कर दी है। पन्नू प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस का मुखिया भी है और भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहता है।

अब इस मसले पर कनाडा के अल्पसंख्यकों के बीच काम कर रहे मानवतावादी संगठन हिंदू फोरम कनाडा ने कनाडा के सुरक्षा मंत्री डोमिनिक लीब्लेंक को पत्र लिखकर खालिस्तान समर्थक आतंकियों के खतरे को देखते हुए हिंदू समुदाय की सुरक्षा की मांग की है। फोरम ने पन्नू के बयानों के संबंध में इस मामले पर ध्यान देने और अहम कदम उठाने की मांग की है।

पत्र में अधिकारियों से इस मामले को गंभीरता से लेने का अनुरोध किया गया है। इसका सीधा प्रभाव कनाडा के नागरिकों पर पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली नफरती वीडियो ने हिंदुओं की चिंता और भी बढ़ा दी है। फोरम ने पत्र में विश्वास व्यक्त किया है कि कनाडाई अधिकारी इस मामले में निर्णायक कदम उठाएंगे।

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement