Quote :

“समर्पण के साथ किया गया हर कार्य सफल होता है” - अज्ञात

National

कुवैत आग हादसाः विदेश राज्यमंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने की कुवैती विदेश मंत्री से मुलाकात

Date : 13-Jun-2024

 नई दिल्ली, 13 जून। आग की घटना के बाद कुवैत यात्रा पर गए विदेश राज्यमंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने गुरुवार को वहां के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याहया से मुलाकात की। कुवैत के विदेश मंत्री ने कीर्तिवर्धन सिंह से हादसे पर दुख जताते हुए सभी प्रकार से मदद का आश्वासन दिया। आग लगने की घटना में 40 से अधिक भारतीयों की मौत हुई थी।



कुवैत में भारतीय दूतावास के अनुसार याह्या ने दुखद घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने चिकित्सा देखभाल, मृतकों के पार्थिव शरीर की शीघ्र स्वदेश वापसी और घटना की जांच सहित पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। राज्य मंत्री ने कुवैत के सभी संबंधित अधिकारियों द्वारा दिए जा रहे सहयोग की सराहना की।

इससे पहले कीर्तिवर्धन ने कुवैत में मुबारक अल कबीर अस्पताल का दौरा किया, जहां 7 घायल भारतीय उपचाराधीन हैं। राज्य मंत्री ने उनका हालचाल जाना और उन्हें भारत सरकार की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने भारतीयों की अच्छी देखभाल करने के लिए अस्पताल अधिकारियों, डॉक्टरों और नर्सों की भी सराहना की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश के बाद कुवैत पहुंचे कीर्तिवर्धन सिंह कल आग लगने की घटना में घायल भारतीयों का हालचाल जानने के लिए तुरंत जाबेर अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने अस्पताल में भर्ती 6 घायलों से मुलाकात की। वे सभी सुरक्षित हैं। मंत्री इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए लोगों के शवों की शीघ्र स्वदेश वापसी की निगरानी करने और घायल हुए लोगों से मिलने के लिए कुवैत पहुंचे हैं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कल आग की घटना पर कुवैती विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या से बात की थी। उन्हें इस संबंध में कुवैती अधिकारियों द्वारा किए गए प्रयासों से अवगत कराया गया और आश्वासन दिया गया कि घटना की पूरी जांच की जायेगी और जिम्मेदारी तय की जायेगी। विदेश मंत्री जयशंकर ने जान गंवाने वाले लोगों के शवों को शीघ्र स्वदेश वापस लाने का आग्रह किया। याह्या ने इस बात पर जोर दिया कि घायलों को अपेक्षित चिकित्सा सुविधा मिल रही है।

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को अपने आवास पर कुवैत में आग त्रासदी पर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें विभिन्न पक्षों तथा ताजा हालात पर चर्चा की गई।

 
RELATED POST

Leave a reply
Click to reload image
Click on the image to reload









Advertisement